Sonpari Ki Kahani in Hindi Written / सोनपरी की कहानी हिंदी में।

Sonpari Ki Kahani in Hindi Written / सोनपरी की कहानी हिंदी में।

Sonpari Ki Kahani in Hindi मित्रों इस पोस्ट में सोनपरी की हिंदी कहानी दी गयी है।  यह बहुत ही बढियाँ हिंदी परी की कहानी ( Pari ki Kahani in Hindi ) है।

 

 

 

परीलोक में परियों की रानी रहती थी उसका नाम हिना था। एक जंगल में मीर नाम का असुर रहता था। वह बहुत ही शक्तिशाली था। वह परीलोक पर अधिकार करने के लिए चढ़ाई कर दिया।

 

 

 

 

परियो की रानी ने असुर को समझाया कि वह जीत नहीं पाएगा। लेकिन मीर असुर को अपने ताकत पर बहुत ही घमंड था। वह बोला, “मैं तुम सभी परियो को दासी बनाऊंगा। हमें मालूम है तुम सब मिलकर भी हमसे जीत नहीं सकते हो।”

 

 

 

हिना परी बोली, “ठीक हैं। हमारी एक शर्त है अगर तुम हमसे हार गए तो परीलोक से भाग जाओगे।”

 

 

 

 

मीर असुर बोला, “अगर तुम लोग हार गए तो।”

 

 

हिना परी बोली, “तब हम लोग तुम्हारी दासता स्वीकार कर लेंगे।”

 

 

 

 

हिना परी और मीर असुर में लड़ाई होने लगी। हिना परी ने अपने सभी जादुई प्रयोग मीर असुर के ऊपर किए। लेकिन मीर असुर का कुछ भी नुकसान नहीं हुआ।

 

 

 

 

अब हिना परी शर्त के अनुसार हार गई थी। वह सभी परियो के साथ मीर की दासी बन गई थी। अब मीर असुर परियो से धरती पर आग के गोले फिकवा देता या फिर परीलोक में ही आग लगवा देता।

 

 

 

 

इस तरह से वह सभी परियो से परेशान करने वाला काम करवाता था। परीलोक में एक छोटी परी रहती थी। उसको सभी सोनपरी कहते थे क्योंकि उसका रंग सोने के जैसा था।

 

 

 

 

एक दिन वह मीर नामक असुर के पास आई और रोते हुए बोली, “परियो की रानी हिना ने हमारी माँ को अपने जादू के बल पर एक बोतल में बंद कर दिया है। तुम हमारी माँ को बाहर निकाल दो, मैं तुम्हे एक राज की बात बताऊंगी। जिससे सभी परियां जीवन भर तुम्हारी दासी बनी रहेंगी उन्हें कोई भी नहीं छुड़ा पाएगा।”

 

 

 

 

 

मीर असुर बोला, “सोनपरी तुम जल्दी से वह बोतल लाओ जिसमे हिना परी ने तुम्हारी माँ को कैद कर रखा है।”

 

 

 

 

सोनपरी ने एक बोतल लेकर मीर असुर के सामने रख दिया और उसका ढक्कन खोल दिया। मीर असुर उस बोतल के अंदर घुसकर सोनपरी की माँ को ढूंढने लगा।

 

 

 

 

लेकिन मौका देखकर सोनपरी ने बोतल का ढक्कन बंद कर दिया। मीर असुर बोतल में बंद हो गया और चिल्लाने लगा। सोनपरी ने मीर असुर को बोतल में कैद करके परियो की रानी हिना के पास ले गई और पूरी बात बताने के बाद उस बोतल में बंद मीर असुर को तालाब में फेक दिया। इस तरह से परीलोक की रक्षा हो सकी।

 

 

 

 

मित्रों यह Sonpari Ki Kahani in Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और इस तरह की दूसरी कहानी के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी जरूर करें।

 

 

 

1- Prince And Princess Story in Hindi Written / राजकुमारी की कहानी हिंदी

 

2- Lal Pari Ki Kahani in Hindi Mein / लाल परी की कहानी हिंदी में

 

3- Jadui Pari ki Kahani

 

Pari ki Kahaniya