Monday, 13 July, 2020

Short Hindi Funny Stories Scripts / हिंदी फनी स्टोरी स्क्रिप्ट


Short Hindi Funny Stories Scripts

Short Hindi Funny Stories Scripts इस पोस्ट में  Hindi Funny Stories Scripts की कहानी दी गयी है।  यह बहुत ही मजेदार हिंदी कहानी है।  आप इसे जरूर पढ़ें।

 

 

 

 

Short Hindi Funny Stories Scripts ( हिंदी फनी कहानियां ) 

 

 

 

 

 

” अरे मिश्रा जी, सुना है आपने होटल वाली नौकरी छोड़ दी है। ” तिवारी जी कहा।

 

 

 

” अरे छोड़ा कहां तिवारी जी ? खुद ही निकाल दिया कम्बख्तों ने। ” मिश्रा जी ने गुस्से से कहा।

 

 

 

” खुद ही निकाल दिया ? भाई ऐसा क्या हो गया जो आपको नौकरी से निकालना पड़ गया ? ” तिवारी जी ने कहा।

 

 

 

” क्या  बताऊँ तिवारी जी ? भलाई का तो ज़माना ही नहीं रह गया।  अब देखो न, मैं रोज की तरह उस दिन भी रेस्टोरेंट में एक ग्राहक को खाना सर्व कर रहा था, तभी मैंने देखा एक मक्खी साहेब को बहुत परेशान कर रही थी।

 

 

 

 

यह देखकर मैंने उस मक्खी को उड़ाने की बहुत कोशिश की, लेकिन मक्खी उड़ने का नाम ही नहीं ले रही थी।  कभी वह ग्राहक के नाक पर बैठती तो कभी गाल पर तो कभी कान पर।  ” मिश्रा जी यह कहकर खामोश हो गए।

 

 

 

 

 

” अरे तो इसमें क्या हुआ ? आप तो अच्छा काम कर रहे थे। ” तिवारी जी कहा।

 

 

 

”  वही ना।  अब जब वह मक्खी भाग ही नहीं रही थी तो मैंने उसे अलग -अलग आवाज में डराना शुरू किया।  कभी ‘ म्याऊं – म्याऊं ‘ तो कभी ‘ भौं – भौं ‘ की आवाज लगाता, लेकिन वह निर्लज्ज मक्खी भागने का तो नाम ही नहीं ले रही थी।  ” मिश्रा जी बड़े उत्सुकता से बताने लगे।

 

 

 

 

” वाह ! आप तो बड़े सेवा भाव से कार्य कर रहे थे।  यह तो बहुत अच्छा हुआ।  फिर क्यों निकाल दिया आपको ? ” तिवारी जी ने बड़ी ही गंभीरता से कहा।

 

 

 

 

” अजी आगे तो सुनिए।  मेरे इतना डराने पर वह मक्खी भागना तो दूर अब ग्राहक को और भी परेशान करने लगी। वह कभी ग्राहक के इस गाल पर बैठती तो कभी उस गाल पर, तो कभी कान पर तो कभी नाक पर।  बताइये अब मैं क्या करता ? ” मिश्रा जी एकाएक चुप हो गए।

 

 

 

 

” आगे क्या हुआ ? उसके बाद आपने क्या किया ? ” तिवारी जी ने बड़े ही बेसब्री से पूछा।

 

 

 

” अजी होना क्या था ? मैं तो एकदम परेशान हो गया।  मुझे यह भी लगा बेचारा ग्राहक भी परेशान हो गया होगा। यह सोचकर मैंने एकदम निशाना लगाया और जैसे ही मक्खी ग्राहक के गाल पर बैठी मैंने खींचकर एक  थप्पड़ लगा दिया। ” इतना कहकर मिश्रा जी फिर चुप्पी साध गए।

 

 

 

 

लेकिन अब तिवारी जी को मामले की  गंभीरता समझ आने लगी थी, फिर भी उन्होंने मिश्रा जी से ही सुनना मुनासिब समझा और उसके बाद मिश्रा जी ने आगे बताया, ” अरे होना क्या था ? अरे वह बदमाश मक्खी उड़ गयी और ग्राहक का गाल लाल हो गया और उसके बाद उसने मेरा गाल डबल लाल कर दिया और उसके बाद मैनेजर साहेब ने ग्राहक से बदतमीजी करने की बात कहकर काम से भी निकाल दिया। भलाई का तो ज़माना ही नहीं रहा। ” मिश्रा जी ने गहरी सांस ली और कहा, ” बताओ कोई गलती थी मेरी ? ”

 

 

 

अब तिवारी जी क्या बोलते ? ” नहीं थी तो नहीं…..लेकिन ” उसके बाद उनकी कुछ हिम्मत नहीं हुई।  उन्होंने तुरंत ही अपना रास्ता पकड़ा और चले गए।

 

 

 

 

जैसे को तैसा हिंदी फनी कहानी 

 

 

 

 

 

2- एक जमींदार के लिए उसके कुछ पहचान के किसान एक भुना हुआ मुर्गा और एक बोतल फल का रस ले आये।

 

 

 

 

जमींदार ने अपने नौकर से कहा, ” यह सब सामान घर में लेकर जाओ। ” उस जमीदार का नौकर बहुत ही चालाक था।  इसलिए जमींदार ने उस लडके से कहा, ” देखो इसमें एक ज़िंदा चिड़िया है और बोतल में दवा है और एक बात खबरदार जो इस कपडे को हटाया तो।  अगर मुझे इसकी भनक भी लगी तो तुम्हारी नौकरी गयी समझो। “

 

 

 

 

नौकर भी बहुत चालाक था।  वह सेठ की हर हरकत जानता था।  उसने छुपकर मुर्गा खा लिया और बोतल में जो रस था वह पी गया। जब जमींदार भोजन करने घर पहुंचा और पत्नी को भोजन परोसने को कहा।

 

 

 

 

इसपर जमींदार की पत्नी ने कहा, ” रुको ज़रा।  खाना अभी तैयार नहीं हुआ है। ” जमींदार ने हैरानी से कहा, ” खाना तैयार नहीं है, ऐसा कैसे ? मैंने जो मुर्गा और रस की बोतल नौकर के हाथ से भिजवाई थी वह कहा है ? ”

 

 

 

 

 

 

इसपर पत्नी ने कहा, ” नौकर तो अभी तक आया ही नहीं।  ” यह सुनते ही वह जमींदार गुस्से से लाल हो गया।  एक तो उसे भूख लगी थी और उसकी पसंद की चीज उसे नहीं मिली थी।  उसे बहुत गुस्सा आ रहा था।

 

 

 

 

 

उसने गुस्से से अपने नौकर को बुलाया और उससे गुस्से से कहा, ” वह सामान जो मैंने तुम्हे दिया था वह कहाँ है ? ” इसपर नौकर ने कहा, ” मैं घर ही जा रहा था कि तभी तेज हवा चली और वह चिड़िया उड़ गयी।  इससे मैं डर गया। मुझको बहुत डर लगा कि आप सज़ा देंगें और मैंने बचने के लिए बोतल में जो जहर था वह पी लिया। और अब यहाँ लेटा-लेटा मौत के आने का इंतजार कर रहा था।”

 

 

 

 

 

Short Hindi Funny Stories Scripts Pdf ( भगवान कहाँ है ) 

 

 

 

 

 

 

3- एक नगर में दो भाई रहते थे।  एक ८ साल का तो दूसरा १० साल का था।  दोनों बड़े ही शरारती थे।  उनकी शरारतों से पूरा नगर परेशान हो गया था।

 

 

 

 

 

उनके माता – पिता भी उनसे बड़े परेशान रहते थे। एक दिन गाँव में एक साधू आये।  वे बहुत बड़े और पहुंचे हुए महात्मा थे।  उन बच्चों के पड़ोसियों ने उनके माँ – बाप को सलाह दी, ” आप लोग बच्चों को साधू जी के पास ले जाओ।  वह जरूर कुछ ना कुछ करेंगे और हाँ एक बात का ध्यान रखना दोनों को एक साथ मत ले जाना, अगर उन्होंने वहां कोई शरारत कर दी तो साधू नाराज हो सकते हैं। ”

 

 

 

 

 

माँ को पड़ोसन की बात ठीक लगी।  अगले ही दिन माँ अपने छोटे बेटे के साधू के पास पहुंची और उन्हें पूरी बात बताई।  उसके बाद साधू ने बच्चे को अपने सामने बैठा लिया और माँ को बाहर जाने को कहा।

 

 

 

 

साधू ने बच्चे से पूछा, ” बेटा, तुम भगवान् को जानते हो न ? बताओ, भगवान कहाँ रहते हैं ? ” बच्चा कुछ नहीं बोला, बस साधू की तरफ देखता रहा।  साधू ने फिर से अपना प्रश्न दुहराया, लेकिन बच्चे ने कुछ जवाब नहीं दिया।

 

 

 

 

उसके बाद साधु ने थोड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ” मैं कुछ पूछ रहा हूँ ? जवाब दो।  सुनाई नहीं दे रहा है क्या ? ” लेकिन बच्चे ने कुछ नहीं बोला, केवल साधू को देखता रहा।

 

 

 

 

अचानक से बच्चा उठा और तेजी से बाहर भागा।  साधू ने उसे बुलाया, लेकिन वह रुका ही नहीं।  वह सीधे घर जाकर पलंग के नीचे छुप गया।

 

 

 

 

तभी उसके बड़े भाई ने पूछा, “: अरे क्या हुआ ? इतना डरे हुए क्यों हो ? ” इस बच्चे ने घबराते हुए कहा, ” भैया तुम भी जल्दी से छुप जाओ। बहुत बड़ी Problem हो गयी है। ”

 

 

 

 

” पर हुआ क्या ? ” बड़े भाई ने छुपते हुए पूछा। इसपर छोटे भाई ने कहा, ” अरे अबकी बड़ी मुसीबत हो गयी है।  भगवान कहीं गुम हो गए हैं और लोगों को लग रहा है कि इसमें हमारा हाथ है……”

 

 

 

 

 

मित्रों यह Short Hindi Funny Stories Scripts आपको कैसी लगी जरूर बताएं और ऐसी ही दूसरी मजेदार कहानियों के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और इसे शेयर भी जरूर करें।

 

 

 

 

1- Funny Stories in Hindi Written / हिंदी की शिक्षाप्रद मजेदार कहानियां

 

2- Funny Short Stories in Hindi Pdf / हिंदी की मजेदार कहानियां २०२०

 

3- Comedy Story in Hindi 2018 / 3 मजेदार हिंदी कॉमेडी की कहानियां जरूर पढ़ें

 

 

 

0 comments on “Short Hindi Funny Stories Scripts / हिंदी फनी स्टोरी स्क्रिप्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *