Child Funny Story in Hindi Written / बच्चों की फनी कहानियां हिंदी में

Child Funny Story in Hindi एक महावत का हाथी काफी बूढ़ा हो गया था।  महावत ने सोचा, ” अब यह बूढ़ा हो गया है, अब इसका कोई काम नहीं है।  अगर इसे अभी नहीं बेचा गया तो इसका सही दाम नहीं मिल पायेगा। ”

 

 

 

यह सोचकर वह उसे पशुमेले मी ले गया।  उसने इसके लिए हाथी को खूब तैयार किया।  उसने हाथी को खूब साफ़ किया और उस पर काफी सारा काला रंग और तेल लगाया।  इससे हाथी जवान लगाने लगा।

 

 

 

Child Funny Story in Hindi Written in Short

 

 

 

 

मेरे बहुत दूर – दूर से पशुप्रेमी आते थे।  महावत की हाथी को देखकर लोग काफी आकर्षित होने लगे।  महावत बड़ा खुश हुआ। उसकी तरकीब काम आने लगी  थी।

 

 

 

मेला कई दिनों के लिए लगता था। एक दिन डब्लू भी मेले में पहुंचा।  वह हाथी को देखते ही नाक भौं सिकोड़ने लगा।  वह कभी हाथी को आगे देखता तो कभी पीछे देखता।

 

 

 

child-funny-story-in-hindi-written-in-short

 

 

 

 

यह देखकर महावत बड़ा चिंतित हुआ।  उसको लगा, लगता है इस आदमी को माजरा समझ में आ गया। महावत दौड़कर डब्लू के पास गया और उसे झट से वहाँ से थोड़ी दूर ले गया और उसे २०० रुपये देते हुए बोला, ” यह पैसे रख लो और जाओ यहां से।  ”

 

 

 

इसपर डब्लू बोला, ” अरे…मैं ये कह रहा था…..”

 

 

महावत जल्दी से बोला, ” चलो…चलो…जाओ यहां से तुरंत।

 

 

 

डब्लू वहाँ से चला गया। महावत को बड़ा टेंशन हुआ कि कहीं यह उसकी सारी पोल ना खोल दे।  उसने गाँव में पता लगवाया तो पता चला कि यह डब्लू बड़ा ही बुद्धिमान आदमी है।

 

 

 

अब तो महावत और भी परेशान हो गया। दूसरे दिन डब्लू फिर से आया और हाथी का मुआयना करने लगा।  महावत  दौड़कर डब्लू के पास आया और उसे ५०० रुपये देते  हुए कहा, ” भाई अब जाओ यहाँ से। ”

 

 

 

डब्लू कुछ कह पाता इसके पहले ही महावत ने उसे भगा दिया। डब्लू भी नहीं समझ पा रहा था कि महावत उसे पैसे क्यों देता है ? अगले दिन डब्लू फिर से पहुँच गया।

 

 

 

यह देखकर महावत  को गुस्सा आ गया। वह डब्लू से झगड़ा करने लगा।  महावत ने गुस्से से कहा, ” अरे क्या जानते हो तुम हाथी के बारे में ? बुद्धिमान होंगे तो अपने घर के…जब देखो मुंह उठा के चले आते हो। ”

 

 

 

इसपर डब्लू ने कहा, ” अरे जनाब आप तो झूठे ही गुस्सा हो रहे हैं…..मैं तो कह रहा था कि इसका….

 

 

इतने में वहाँ काफी भीड़ जुट गयी।  लोग काना-फुंसी करने लगे। तभी महावत ने गुस्से से कहा, ” इसका क्या ? हाँ, क्या इसका ? तुम्हे लगता है यह हाथी बूढ़ा है।  चलो बूढ़ा और बेकार ही सही।  मुझे यहां व्यापार ही नहीं करना है। परेशान करके रख दिया है। ”

 

 

लोगों में काना-फूसी बढ़ गयी।  सभी कहने लगे यह हाथी बूढ़ा है।  महावत झूठ बोल रहा था। तभी डब्लू ने हाथ जोड़कर कहा, ” अरे महाशय, मेरी बात तो सुनिए। ”

 

 

 

महावत चिढ़कर बोला, ” अब सुनाने को बाकी ही क्या रह गया है ? सब तो सूना दिया।  चलो यह भी सूना दो। ”

 

 

 

 

इसपर डब्लू ने कहा, ” मैं कब से समझने की कोशिश कर रहा हूँ कि इस जानवर का मुँह किस तरफ है और इसकी दो पूछे क्यों है ? ” यह सुनते ही महावत ने सर पकड़ लिया और वहीँ बैठ गया।

 

 

 

 

 

2- एक लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड से कहा, ” तुम मेरे लिए क्या कर सकते हो ? ”

 

 

लड़का खुश होते हुए, ” जो तुम कहो।  ”

 

 

लड़की रोमांटिक होते हुए, ” क्या तुम मेरे लिए चाँद ला सकते हो ? ”

 

 

लड़का गया और थोड़ी देर में हाथ में कुछ छिपा कर लाया और रोमांटिक होते हुए कहा, ” अपनी आंखे बंद करो। “लड़की ने आँखे बंद की तो लडके ने वह चीज लड़की के हाथों में दे दी और लड़की से आँखे खोलने को कहा।

 

 

 

लड़की ने आँखे खोली तो वह बड़ी खुश हुई।  उसके हाथो में आइना था और उसका चेहरा उसमे दिखाई दे रहा था।  वह खुश होते हुए बोली, ” तुम मुझे चाँद सा समझते हो।  ”

 

 

 

लड़का गुस्से बोला, ” नहीं, मैं तुम्हे बस यह समझाना चाह रहा हूँ कि जिस मुंह से तुम चाँद मांग रही हो ना तो वह मुंह थोड़ा आईने में भी देख लिया करो। ”

 

 

 

मित्रों यह Child Funny Story in Hindi आपको कैसी लगी जरूर बताएं और Child Funny Story in Hindi Pdf की तरह की दूसरी कहानी के लिए इस ब्लॉग को सब्स्क्राइब जरूर करें और Funny Story in Hindi For Child की तरह की दूसरी कहानी नीचे की लिंक पर पढ़ें।

 

 

 

1- Comedy Story in Hindi for Drama Pdf / बच्चों की बहुत ही मजेदार कहानियां

 

2- Comedy Story in Hindi 2018 / Funny Story in Hindi 2018 / मजेदार कहानी

 

3- Hindi Funny Motivational Story Pdf / बच्चों की मजेदार कहानियां हिंदी में

 

4- Funny Stories in Hindi for Whatsapp

 

5- Stories for kids in Hindi

 

6-

 

 

Abhishek Pandit

नमस्कार पाठकगणों, मेरा नाम अभिषेक है। मैं मुंबई में रहता हूँ। मुझे हिंदी कहानियां लिखना और पढ़ना बहुत ही पसंद है। मैं कई तरह की हिंदी कहानियां लिखता हूँ। इसमें अकबर बीरबल और तेनालीराम की कहानी दी गयी है। मुझे उम्मीद है कि यह आपको जरूर पसंद आएगी। धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Short Funny Stories Morals Hindi / Funny Story in Hindi With Moral

Tue Apr 14 , 2020
Short Funny Stories Morals Hindi एक जमींदार के लिए उसके कुछ पहचान के किसान एक भुना हुआ मुर्गा और एक बोतल फल का रस ले आये।       जमींदार ने अपने नौकर से कहा, ” यह सब सामान घर में जाओ। ” उस जमीदार का नौकर बहुत ही […]
short-funny-stories-moral-in-hindi